Intraday Tips For Today NSE, Intraday Trading Stock Tips For Tomorrow

Intraday Tips For Today NSE Intraday Trading Stock Tips For Tomorrow, “intraday tips for today nse” day trading daily profit tips, intraday trading strategies, best intraday tips, best stocks for intraday trading tomorrow, intraday tips for today nse, successful intraday trading strategies, how to start day trading, intraday trading strategies India pdf, intraday trading tips for beginners India

हेलो फ्रेंड एक बार फिर आपका हार्दिक स्वागत है आपके अपने पसंदीदा ब्लॉक अंजन टेक रिचार्ज डॉट कॉम पर, दोस्तों आज की इस लेख में हम चर्चा करने वाले हैं Intraday Tips For Today NSE, Intraday Trading Stock Tips For Tomorrow कुछ ऐसी तकनीक जो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, पर यह जानकारी लेना बहुत ही बहुत ही रोचक साबित रहेगा, क्योंकि जब हम वेट करते हैं तो ट्रेडिंग शुरू करने से पहले और शुरू करने के बाद कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बातें होता है जो मार्केट के साथ जुड़े हुए हैं और जुड़े रहेंगे हमेशा, आप अगर टैक्टिकल एलआईसी करते हैं साथ में फंडामेंटल करते हैं तो यह टेक्निक एनालिसिस के और फंडामेंटल एनालिसिस के अलावा और भी कुछ ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी है जो ग्लोबल मार्केट से जोड़ते हुए भारतीय बाजार में भी जोड़ते हैं और भारतीय बाजार में ग्लोबल बाजार की यह इवेंट के कारण कुछ हद तक प्रभाव पड़ता है, तो दोस्तों आज इस विषय के ऊपर चर्चा करते हैं और आपने ट्रेडिंग रणनीति को और भी मजबूत करने की कोशिश करते हैं ताकि आने वाले ताकि आने वाले समय पर हर ट्रेड फायदे में रहे।

ट्रेडिंग की महत्वपूर्ण जानकारी / Important Trading Information

  • 1सुबह 8:00 बज कर 45 मिनट से पहले कुछ वर्क करना जरूरी जैसे सुबह-सुबह 9:45 से पहले पहले हमें गूगल गूगल फाइनेंस वेबसाइट को विजिट करना है,
  • मनीकंट्रोल वेबसाइट को विजिट करना है,
  • रेडिफ मनी वेबसाइट को विजिट करना है,
  • रियल टाइम डाउ एसजीएक्स निफ़्टी इन सरे पैरामीटर विजिट करना है

गूगल फाइनेंस में आपको यूनाइटेड स्टेट मार्केट वर्ल्ड मार्केट करंसी मार्केट यह सारे पैरामीटर्स देखने को मिलेगा, गूगल फाइनेंस में आप यह देख सकते हैं भारतीय रूपी डॉलर के सामने कमजोर है या फिर मजबूत हैं, डॉलर के सामने अगर भारतीय रुपए कमजोर है तो आप यह उम्मीद लेकर चल सकते हैं या फिर आपकी रणनीति इस तरीके से हो सकते हैं कि आप की ट्रेड बेयरिश की तरफ, मतलब बाजार में गिरावट आ सकता है, गूगल फाइनेंस में अगर आपने देखा dow मार्केट पॉजिटिव में तो आपकी रणनीति मजबूती की ओर हो सकता है क्योंकि dow अगर पॉजिटिव रहते हैं तो भारतीय बाजार भी पॉजिटिव रह सकते, अब हम बात करेंगे एसजीएक्स निफ़्टी के ऊपर इस बाजार में यह माना जाता है कि अगर सुबह-सुबह एसजीएक्स निफ़्टी यदि पॉजिटिव में क्लोज होता हैं तो भारतीय बाजार पॉजिटिव में ओपन हो सकता है या फिर प्रीओपन मार्केट पॉजिटिव में क्लोज हो सकता है, और ९.१५ में भारतीय बाजार गैप उप में ओपन हो सकते अगर एसजीएक्स निफ़्टी ज्यादा पॉजिटिव रहे तू, मार्केट शुरू होने से पहले 8.45 के अंदर या फिर प्री ओपन मार्केट से पहले कोई इवेंट न्यूज़ या फिर कोई और फोरकास्ट डाटा है या नहीं यह पता लगाना बहुत ही जरूरी और यह सारे डाटा आप सिर्फ गूगल फाइनेंस पे नहीं ऊपर दिए गए सभी वेबसाइट पर देखसकते हैं।

  • 1 मार्केट शुरू होने के बाद 9:15 से नोबिता 5 मिनट का जो जो पहला कर लेते हैं उस कैंडल की ओपन और हाय सेम है या नहीं यह देखना है,
  • 2 और 9:15 से 9:20 तक का पहला कैंडल की ओपन और लो सेम है या नहीं यह भी देखना है,
  • 1 अगर ओपन और हाई सेम है तो उस शेयर को हम सेल्ल करने के लिए चयन कर सकते हैं,
  • 2 और अगर 9:20 के बाद किसी शेयर का ओपन और लो समान है तो उस शेयर को हम चयन कर सकते हैं खरीदने के लिए

ओपन लो समान और ओपन हाई समान ऐसी शेयर को चयन करने के लिए आप एनईसी इंडिया वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं,

बाजार शुरू होने के बाद 9:30 से 10:00 बजे के बाद आपको यह देखना है कौन सी शेयर 1% से ज्यादा पॉजिटिव में है और कौन सा शेयर 1% से ज्यादा नेगेटिव है , जो शेयर 1% से ज्यादा पॉजिटिव में है उस शेयर को आप चयन कर सकते हैं खरीदने के लिए और जो शेयर 1% से ज्यादा नेगेटिव हैं उसको आप चयन कर सकते हैं बेचने के लिए, शेयर को चयन करने से पहले यह भी देखना बहुत ही जरूरी है जैसे सेक्टर पॉजिटिव है या नेगेटिव है, अगर आपने शेयर चयन किया खरीदने के लिए तो उस शेयर की सेक्टर पॉजिटिव रहता है तो बेहतर है, आपके चयन शेयर अगर नेगेटिव अर्थात बेचने के लिए शेयर को चयन किया है तो उस शेयर की सेक्टर अगर नेगेटिव रहें तो आपको मुनाफा मिलने का संभावना ज्यादा मिलेगा, Intraday Tips For Today NSE

“intraday tips for today nse” Intraday Trading Stock Tips For Tomorrow 27-09-19 | “daily profit tips.”

CUMMINSIND

Buy CUMMINSIND 597.679   Sell CUMMINSIND 586.321
T1 604.033   T1 579.967
T2 610.915   T2 573.085
T3 621.745   T3 562.255

जानिए टेक्निकल एनालिसिस Technical Analysis के बारेमे / तकनिकी बिश्लेषण 

१. इस चार्ट में अगर ध्यान से देखे और पारिखि से समझ ने की कोशिस करें तो चार्ट पर हमें दिखने को मिला मिला एक सिंपल मूविंग एवरेज जो २० अब्दी का हैं। और अभी शेयर प्राइस २० अब्दी के निचे ट्रेड करते हुए बंद हुआ है। शेयर प्राइस ऊपर से हायर हाई बनाते हुआ एक सिमित प्राइस से रेजिस्टेंस लेते हुए गिराबट को जारी रखके ऊपर से २० मूविंग एवरेज को ब्रेक डाउन करते हुए निचे बंद हुए।

२. पिछले दिन की जो क्लोजिंग था उस प्राइस के ऊपर आज शेयर प्राइस ओपन हुआ, पिछले दिन की जो क्लोजिंग प्राइस था वह प्राइस आज के लिए स्ट्रांग सपोर्ट का काम करेगा, क्योंकि आज सुबह ही ओपनिंग में शेयर प्राइस गैप उप में ओपन हुआ था। अब अगर शेयर प्राइस गिरते हैं तो जैसे ही पिछले दिनकी सपोर्ट को ब्रेक डाउन करते हैं तो शेयर प्राइस निचे गिरेगा ,और चार्ट में हमने देखा शेयर प्राइस ऊपर से २० मूविंग एवरेज को तोड़ते हुए स्ट्रांग सपोर्ट को भी तोडा। लकिन चार्ट में हमें ये भी देखने को मिला प्राइस आज रेक्टेंगल पैटर्न की माध्यम से रे लेवल के ऊपर बंद हुआ साथ ही निचले स्तर से सपोर्ट लेते हुए सपोर्ट लेवल के ऊपर बंद हुआ।

३. निचे से सपोर्ट लेवल को रेस्पेक्ट करते हुए अगर रे लेवल से भी सपोर्ट लेते हुए रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेक आउट करते हैं तो रेजिस्टेंस लेवल के ऊपर जैसे ही ५ मिनट की कैंडल स्टेबल होता हैं तो हम शेयर को खरीदेंगे रेजिस्टेंस लेवल के ऊपर। क्योंकि तब रेसिस्टेन्स लेवल ऊपर की तरफ से सपोर्ट बन जायेगा और हमें एक सपोर्ट मिलेगा ऊपरी ऊपरी स्तर में। स्टॉप लोस्स रहेगा निचले स्तर के पहला रे लेवल।

४. ऊपर से रेसिस्टेन्स लेवल को रेस्पेक्ट करते हुए अगर रे लेवल से भी रेसिस्टेन्स  लेते हुए सपोर्ट लेवल को ब्रेक डाउन करते हैं तो सपोर्ट लेवल के निचे जैसे ही ५ मिनट की कैंडल स्टेबल होता हैं तो हम शेयर को बेचेंगे सपोर्ट लेवल के निचे। क्योंकि तब सपोर्ट  लेवल निचे की तरफ से रेसिस्टेन्स बन जायेगा और हमें एक रेसिस्टेन्स मिलेगा निचले  स्तर में। स्टॉप लोस्स रहेगा ऊपरी स्तर के रेसिस्टेन्स लेवल। intraday tips for today nse “intraday tips for today nse” Intraday Trading Stock Tips For Tomorrow 27-09-19 | “daily profit tips”

दोस्तों अब हम रिलायंस शेयर के ऊपर चर्चा करेंगे। Reliance के ऊपर चर्चा करके जानने की कोशिश करेंगे रिलायंस टेक्निकल एनालिसिस हमें क्या कह रहा है। टेक्निकल एनालिसिस से हमें क्या दिशा मिल रहा है, किस तरीके से हम रिलायंस चार्ट के ऊपर एनालिसिस करके जान सकते हैं के आगे जाकर यानी अगले दिन रिलायंस प्राइस एक्शन क्या हो सकते हैं। स्टॉक की बिहेवियर क्या हो सकते हैं वह जानकारी हासिल करेंगे इस चार्ट के माध्यम से।

1 .चार्ट में नंबर के माध्यम से एनालिसिस करेंगे ताकि हम आसानी से एनालिसिस को समझ सके तो चलिए शुरू करते हैं
रिलायंस चार्ट में सबसे पहले हमें एक स्ट्रांग सपोर्ट स्तर मिला है जैसे नंबर वन और नंबर 2 को देखें तो यहां पर हमें निचले स्तर से एक रेजिस्टेंस  मिला है जिस रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेकआउट ना करते हुए नंबर वन और नंबर दो स्तर को रेजिस्टेंस मानते हुए रेस्पेक्ट करते हुए स्टॉक में एक गिरावट आई।

2 . इस गिरावट के बाद हमने देखा स्टॉक में एक बैग बाउंस आया निचले स्तर से जो पिछले नंबर वन और नंबर दो मूल्य की रेजिस्टेंस स्तर  ब्रेकआउट करते हुए एक उछाल आया और अपनी अपट्रेंड को जारी रखा।

3 . उच्चतम स्तर में नंबर फोर और नंबर 5 हमें देखने को मिला और यहां पर जो  ट्रेंडलाइन है यह ट्रेंड लाइन के माध्यम से हमें एक रेजिस्टेंस लेवल मिला है उच्चतम स्तर में जो हमने यहां पर नंबर 4 नंबर 5 से जाना है।

4 . उच्चतम स्तर को रेजिस्टेंस मानते हुए नंबर 4  नंबर 5 को रेस्पेक्ट करते हुए करीबन 2 घंटे तक रेंज बाउंड में ट्रेड करते हुए उच्चतम स्तर के नंबर 5 स्तर को ब्रेक आउट करने की कोशिश की जो स्तर पिछले नंबर फोर स्तर के मूल्य था।

5 . अर्थात अब तक के एनालिसिस में हमने निचले स्तर में एक रजिस्टेंस मिला था और अभी उच्चतम स्तर में और एक रजिस्टेंस लेवल मिला है। निचले स्तर में एक और दो स्तर मूल्य रेजिस्टेंस था और उच्चतम स्तर में 4 और 5 का मूल्य रेजिस्टेंस स्तर था।

6 . उच्चतम स्तर में रेसिस्टेंस स्तर को ब्रेकआउट ना करते हुए स्टॉक में फिर से एक गिरावट आई पर यह गिरावट निचले स्तर के जो रेसिस्टेंस लेवल था अर्थात एक और दो नंबर का जो मूल्य था उसको टेस्ट करते हुए सपोर्ट मानते हुए ऊपर की तरफ एक रिवर्सल देखने को मिला
जो स्तर नंबर 3 से हमने दर्शाया है।

7 . नंबर वन मूल्य नंबर दो मूल्य और नंबर थ्री मूल्य एक स्ट्रांग सपोर्ट बन गया जहां से स्टॉक में उप ट्रेंड रिवर्सल देखने को मिला। ऐसी परिस्थिति में सपोर्ट लेवल के ऊपर अर्थात नंबर 3 का जो मूल्य है उस मूल्य में हम स्टॉक को खरीद सकते हैं।

8 . निचले स्तर से स्टॉक में जब अप ट्रेंड रिवर्सल आया तब कुछ ऐसा हुआ जैसे नंबर सिक्स का जो मूल्य है हल्के से ऊपर नंबर 7 का मूल्य इन दोनों स्तर को सपोर्ट मानते हुए स्टॉक में अप ट्रेंड आया था जो हमें ऊपरी भाग में नंबर 8 से दर्शाया है। कहने का अर्थ यह है नंबर फोर और नंबर 5 को रजिस्टेंस मानते हुए जब गिरावट आई नंबर 8 की लेवल को तोड़ते हुए जो गिरावट आई वह गिरावट नंबर वन नंबर दो और नंबर 3 कि लेवल को ब्रेकडाउन कर नहीं पाया मतलब यह होता है यह स्तर  एक स्ट्रांग सपोर्ट है।

9 . स्टॉक मैं जो फिर से एक उछाल आया वह उप ट्रेंड इतनी मजबूती के साथ आया है वह हम समझ सकते हैं नंबर तीन मूल्य और नंबर 9 मूल्य का जो ट्रेंड लाइन है उसके माध्यम से। क्योंकि स्टॉक में अगर गिरावट आना था तो स्टॉक मूल्य हायर हाई के माध्यम से नंबर थ्री मूल्य और नंबर 9 मूल्य को रेस्पेक्ट करते हुए उछाल नहीं आता बल के गिरावट आता।

day trading daily profit tips, intraday trading strategies, best intraday tips, best stocks for intraday trading tomorrow, intraday tips for today nse, successful intraday trading strategies, how to start day trading, intraday trading strategies India pdf, intraday trading tips for beginners India

stocks for intraday trading tomorrowday trading daily profit tips, intraday trading tips for beginners India

intraday tips for today nse” day trading daily profit tips “day trading daily profit tips”day trading daily profit tips , intraday trading strategies , best intraday tips , best stocks for intraday trading tomorrow , intraday tips for today nse , successful intraday trading strategies , how to start day trading , intraday trading strategies India pdf , intraday trading tips for beginners India, stocks for intraday trading tomorrow, day trading daily profit tips , intraday trading tips for beginners India

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top