Intraday Trading Stock Tips, Intraday Stock Tips TATA CHEM, Day Trading Daily Profit Tips

Intraday Stock Tips

Intraday Stock Tips best intraday trading calls every day, intraday tips stock fut TATA CHEM live free tips “best intraday trading calls” इस Website को प्रतिदिन विजिट करनेसे आपको मिलेगा वो जानकारी और टिप्स जो आप के हित है , anjan tech research , Intraday Tips In Hindi को फॉलो करनेसे शेयर की न्यूज़, इवेंट न्यूज़ , बाजार की कुछ ऐसी जानकारी जो आप के लिए बहत ही जरुरत हैं। तो  निवेदन ये हैं इस blog प्रति दिन दर्शन करे और सुबिध्या प्राप्त करे। nse guide chart , tata steel share intraday tips , free intraday trading , nse guide RSI , free intraday tips on mobile , Vedanta nse guide , stock market online , intraday share market tips, “best intraday trading calls” everyday, intraday tips stock fut TATA CHEM live free tips.

सूची पर आधारित

  • Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण– Intraday Techniques
  • Resistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण– Successful Intraday Strategy
  • Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरण– Intraday Strategy
  • Weekly Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण– Swing Trading Techniques
  • Weekly Resistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण – Swing Trading Strategy
  • Weekly Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरण– Weekly Swing Trading 
  • Monthly Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण-Positional Trade 
  • Monthly Resistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण-Monthly Positional Trade 
  • Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरण– Short Positional Trading
  • TATA CHEM Share DMA Levels
  • MOVING AVERAGE STRATEGY

TATA CHEM Share Intraday Support और Resistance / TATA CHEM शेयर इंट्रा डे सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस

Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण– Intraday Techniques

इंटरडे सपोर्ट और रेजिस्टेंस की अनुसार Pivot Point को फॉलो करते हुए भी हम इंट्राडे ट्रेड करसकते है,शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot Point के ऊपर रहता हैं तो हम Pivot Point के ऊपर शेय रखरीद सकते है क्यू के Pivot strong support का काम करेगा, stop loss Pivot के निच Apply करसकते हैं।शेयर बर्तमान राशि अगर Pivot Point के निचे रहता हैं तो Sell Position बना सकते हैं, क्यू के Pivot Strong Resistance का काम करेगा, Stop loss Pivot के ऊपर Apply कर सकते हैं।लकिन ध्यान में रखे शेयर की बर्तमान राशि का अंतर Pivot से १% होना जरुरी हैं.शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot से १% ऊपर है तो खरीदसकते है और Pivot के १% निचे है तो बेच सकते है।उदाहरण शेयर की बर्तमान राशि अगर ६००हैं तो ६००की १%=६ Point ऊपर यह निचे होना जरुरी हैं।

Resistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण– Successful Intraday Strategy

शेयर का वर्तमान राशि अगर इंट्राडे Resistance 1 के ऊपर रहता है तो खरीद सकते है और स्टॉपलॉस के लिए Pivot level को उपोयग कर सकते है। शेयर का वर्तमान राशि अगर Resistance 2 के ऊपर रहता हैं तो रेजिस्टेंस २ के ऊपर Position बना सकते हैं और Stoploss के लिए रेजिस्टेंस १ level को उपोयग कर सकते है। लकिन ध्यान में रखे रेसिस्टेन्स३ के ऊपर Position नहीं बनाना हैं।

Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरण – Intraday Strategy

जब शेयरों की वर्तमान कीमत इंट्राडे में समर्थन स्तर से नीचे होती है या समर्थन स्तर से नीचे जारी रहती है, तो कीमत  ऊपर से समर्थन स्तर को तोड़ते हैं तो हम शेयर को बेच सकते हैं , क्यू के अपट्रेंड शेयर सपोर्ट को ब्रेक डाउन किए मतलब शेयर बर्तमान परिस्थिति में कमजोर हैं। Stop Loss हम उपयोग कर सकते हैं पाइवोट लेवल को अगर सपोर्ट १ लेवेल के निचे Sell पोजीशन बनाते हैं तो।

TATA CHEM Share Weekly  Support और Resistance / TATA CHEM Share साप्ताहिक समर्थन और प्रतिरोध

Weekly Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण– Swing Trading Techniques

Weekly सपोर्ट और रेजिस्टेंस की अनुसार Pivot Point को फॉलो करते हुए भी हम Swing ट्रेड कर सकते है,शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot Point के ऊपर रहता हैं तो हम Pivot Point के ऊपर शेय रखरीद सकते है क्यू के Pivot strong support का काम करेगा, stop loss Pivot के निच Apply करसकते हैं।शेयर बर्तमान राशि अगर Pivot Point के निचे रहता हैं तो Sell Position बना सकते हैं, क्यू के Pivot Strong Resistance का काम करेगा, Stop loss Pivot के ऊपर Apply कर सकते हैं।लकिन ध्यान में रखे शेयर की बर्तमान राशि का अंतर Pivot से २ % होना जरुरी हैं.शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot से २ % ऊपर है तो खरीदसकते है और Pivot के २ % निचे है तो बेच सकते है।उदाहरण शेयर की बर्तमान राशि अगर ६००हैं तो ६००की २ %=१२ Point ऊपर यह निचे होना जरुरी हैं।

Weekly Resistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण – Swing Trading Strategy

शेयर का वर्तमान राशि अगर वीकली Resistance 1 के ऊपर रहता है तो हम Swing ट्रेड कर सकते है,खरीद सकते है और स्टॉपलॉस के लिए Pivot level को उपोयग कर सकते है। शेयर का वर्तमान राशि अगर Resistance 2 के ऊपर रहता हैं तो रेजिस्टेंस २ के ऊपर Position बना सकते हैं और Stoploss के लिए रेजिस्टेंस १ level को उपोयग कर सकते है। लकिन ध्यान में रखे रेसिस्टेन्स३ के ऊपर Position नहीं बनाना हैं।

Weekly Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरणWeekly Swing Trading

जैसा कि शेयरों की वर्तमान मूल्य आपूर्ति स्तर से नीचे या आपूर्ति स्तर से नीचे जारी है, तो हम अपट्रेंड के समर्थन स्तर को तोड़ते ही Swing ट्रेड कर सकते है, शेयर को बेच सकते हैं , क्यू के अपट्रेंड शेयर सपोर्ट को ब्रेक डाउन किए मतलब शेयर बर्तमान परिस्थिति में कमजोर हैं। Stop Loss हम उपयोग कर सकते हैं पाइवोट लेवल को अगर सपोर्ट १ लेवेल के निचे Sell पोजीशन बनाते हैं तो।

TATA CHEM Share Monthly Support और Resistance / आईसीआईसीआई बैंक शेयर मासिक समर्थन और प्रतिरोध

Monthly Pivot Point Disclaimer /धुरी बिंदु अस्वीकरण– Positional Trade 

Monthly सपोर्ट और रेजिस्टेंस की अनुसार Pivot Point को फॉलो करते हुए भी हम Positional ट्रेड कर सकते है,शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot Point के ऊपर रहता हैं तो हम Pivot Point के ऊपर शेय रखरीद सकते है क्यू के Pivot strong support का काम करेगा, stop loss Pivot के निच Apply करसकते हैं।शेयर बर्तमान राशि अगर Pivot Point के निचे रहता हैं तो Sell Position बना सकते हैं, क्यू के Pivot Strong Resistance का काम करेगा, Stop loss Pivot के ऊपर Apply कर सकते हैं।लकिन ध्यान में रखे शेयर की बर्तमान राशि का अंतर Pivot से ५ % होना जरुरी हैं.शेयर की बर्तमान राशि अगर Pivot से ५ % ऊपर है तो खरीदसकते है और Pivot के ५ % निचे है तो बेच सकते है।उदाहरण शेयर की बर्तमान राशि अगर ६००हैं तो ६००की ५ %=३० Point ऊपर यह निचे होना जरुरी हैं। Intraday Stock Tips

MonthlyResistance Disclaimer / प्रतिरोध अस्वीकरण -Monthly Positional Trade 

शेयर का वर्तमान राशि अगर Monthly Resistance 1 के ऊपर रहता है तो खरीद सकते है और स्टॉपलॉस के लिए Pivot level को उपोयग कर सकते है। शेयर का वर्तमान राशि अगर Resistance 2 के ऊपर रहता हैं तो रेजिस्टेंस २ के ऊपर Position बना सकते हैं और Stoploss के लिए रेजिस्टेंस १ level को उपोयग कर सकते है। लकिन ध्यान में रखे रेसिस्टेन्स३ के ऊपर Position नहीं बनाना हैं।

Support Disclaimer/समर्थन अस्वीकरण– Positional Trading

जब शेयर की वर्तमान राशि मासिक समर्थन स्तर से कम है या फिर यह समर्थन स्तर से नीचे है, तो अपट्रेंड से समर्थन स्तर को तोड़ना है तब हम Positional ट्रेड कर सकते है, शेयर को बेच सकते हैं , क्यू के अपट्रेंड शेयर सपोर्ट को ब्रेक डाउन किए मतलब शेयर बर्तमान परिस्थिति में कमजोर हैं। Stop Loss हम उपयोग कर सकते हैं पाइवोट लेवल को अगर सपोर्ट १ लेवेल के निचे Sell पोजीशन बनाते हैं तो।

TATA CHEM Share DMA Levels

DMA Level अर्थ डे मूविंग एवरेज ,३ डेज ,५ डेज ,१० डेज , १५ डेज, २२ डेज , ३० डेज, ५० डेज , १०० डेज , २०० डेज लेवल में यदि स्टॉक नीचे से 200 दिनों के लिए बाहर हो जाता है, तो शेयरों के ऊपर जाने की संभावना है और 200 दिनों के स्तर से ऊपर खरीद सकते हैं।

यदि स्टॉक की कीमत 200 के स्तर से ऊपर जाती है, तो आप स्टॉक को बेच सकते हैं, जिसे स्ट्रांग ब्रेक आउट बाय स्टॉक कहा जाता है। टूट जाते हैं सेल्लिंग स्टॉक। जितने DMA levels आपको दिख रहा हैं इस में से २०० डेज, १०० डेज और ५० डेज को सबसे ज्यादा अहमियत दिए जाता हैं।

MOVING AVERAGE STRATEGY

moving average का अर्थ  चलती औसत ,पिछले मिनट , पिछले घंटे , पिछले दिन ,पिछले हप्ते ,पिछले मासिक, पिछले साल , इन सभी अवधि के ऊपर निर्भर करके ट्रेडर अपनी अनुसार अपनी स्ट्रेटेजी के मुताबिक moving average रणनीति को उपोयग करते हुए ट्रेड करते हैं। असलियत में moving average रेखा पिछले अवधि को औसत करती हैं और एक नया भाव वह हावी है। लेकिन यह औसत अवधि पर निर्भर करता है, उदाहरण के लिए यदि आप 15 मिनट की समय सीमा चुनते हैं तो अंतिम 15 मिनट की कीमत का औसत वह करता है हम पिछले दिन की कीमत को सही दिन समय सीमा में औसत करते हैं, एक नया मूल्य आपके सामने रखा जाता है और हम उस स्तर को एक स्तर पर रखते हैं। की हिसाब से चलते हैं और उसी स्तर को जब पार करना है तो ट्रेड करते हैं। moving average में से जो लोक प्रिय एवरेज है वो है २०० दिन और १०० दिन की moving एवरेज , अर्थ एक दिवसीय टाइम फ्रेम में यह सबसे ज्यादा उपलब्द हैं खास करके Swing trading और Positional trading में , Intraday trade में भी यह उपलब्द हैं लकिन टाइम फ्रेम की अगर बातें करे तो १ घंटे टाइम फ्रेम सबसे अच्छा हैं क्यू के १ घंटे टाइम फ्रेम में एक शुद्ध Trading signal मिलता हैं।  अबतक हमने जो भी चर्चा किए यह सभी single moving average के ऊपर अर्थात भाव जब किसी चलती औसत को पर करता हैं तो कैसे ट्रेड करना हैं। Intraday Stock Tips

TATA CHEM TIME 13:18

Buy TATA CHEM 606.135   Sell TATA CHEM 600.665
T1 609.194   T1 597.606
T2 612.507   T2 594.293
T3 617.722   T3 589.078

TATA CHEM CHART PATTERN / TATA CHEM share price forecast, TATA CHEM stock tips and support resistance levels

Technical Chart Analysis

अब हम चार्ट के ऊपर चर्चा करेंगे और यह देखेंगे चार्ट एनालिसिस हमें क्या कह रहा है और क्या कहना चाहते हैं।

  1. जैसे निचले स्तर में पीला रंग के जो ट्रेंड लाइन है यह ट्रेंड  लाइन हमें स्पोर्ट्स तक दर्शा रहा है।
  2. निचले स्तर के जो पीला रंग ट्रेंड लाइन है इस लाइन को कुल 6 बार टेस्ट किया। 6 बार में से एक बार हमें देखने को मिला चार्ट कैंडल सपोर्ट लेवल को तोड़ते हुए नीचे गिरा लेकिन जहां तक शेयर प्राइस गिरा था वह गिरावट निचले स्तर की जो रे ट्रेंड लाइन है उस ट्रेंड लाइन की ऊपरी भाग को टेस्ट करते हुए नीचे से फिर से सपोर्ट लेवल को अर्थात नीचे से रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेकआउट करते हुए  ट्रेंड ऊपर की तरफ था।
  3. स्टॉक निचले स्तर से  रे लेबल को टेस्ट करते हुए मजबूती के साथ फिर से सेम लेवल को ब्रेक आउट किया, अर्थात रे लेवल को देखते हुए बायर्स हावी हुए स्टॉक को खरीदने के लिए जिसके कारन शेयर मूल्य में मजबूती आई। अब यह पीला रंग के ट्रेंड लाइन एक मजबूत स्ट्रांग सपोर्ट बन गया जिसके ऊपर स्टॉक मूल्य क्लोज हुआ।
  4. चाट के ऊपरी भाग में हमें दो रे ट्रेंड लाइन देखने को मिल रहा है जो ट्रेंड लाइन लो और हाई के माध्यम से रेसिस्टेंस क्रिएट करते हुए अपनी पोजीशन नीचे की तरफ खींचा।
  5. अब अगर ध्यान से देखा जाए तो हमें यह रिजल्ट मिल रहा है स्टॉक मूल्य अभी ऊपरी भाग के दोनों रे लेबल के नीचे क्लोज हुआ और मजबूत सपोर्ट लेवल के ऊपर क्लोज हुआ। इसके दौरान स्टॉक प्राइस  मूविंग एवरेज के नीचे क्लोज हुआ।
  6. ऊपरी भाग के दो रे लेवल जो लोअर हाई के माध्यम से स्टॉक प्राइस नीचे धकेल रहा था उस रे लेवल के कारण और निचले स्तर के सपोर्ट लेवल को अगर कमजोर देते हैं तो यहां पर हमें एक ट्रायंगल पेटर्न मिला। अब अगले दिन अगले समय अगर स्टॉक प्राइस ट्राइंगल पैटर्न की लोअर लेवल अर्थात सपोर्ट लेवल को अगर तोड़ते हैं तो स्टॉक प्राइस काफी नीचे गिरने की संभावना है। क्योंकि फिलहाल नीचे की तरफ और कोई मजबूत सपोर्ट दिख नहीं रहा।

“best intraday trading calls every day” best intraday trading calls every day, intraday tips stock fut TATA CHEM live free

nse guide chart, tata steel share intraday tips, free intraday trading, nse guide RSI, free intraday tips on mobile, Vedanta nse guide, stock market online, intraday share market tips

Intraday Trading Stock Tips, Intraday Stock tips TATA CHEM, Day Trading Daily Profit Tips, “Intraday Trading Stock Tips”, “Intraday Stock tips TATA CHEM”, “Day Trading Daily Profit Tips.”

  • best intraday trading calls
  • best intraday trading calls TATA CHEM
  • intraday tips stock future calls

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top