best intraday trading calls everyday intraday tips stock fut live free tips 09-09-2019

Stock fut Live Free Tips-Best Intraday Trading Calls

अब हम बात करेंगे ज्ञान की बातें  Best Intraday Trading CallsStock fut Live Free Tips जब भी आप सोचते हैं ट्रेड करने के लिए और निवेश करने के लिए ,निवेश असा होता हैं आप निवेश करेंगे कुछ दिन के लिए ,कुछ हप्ते के लिए , कुछ महीना के लिए और ये स्विंग ट्रेड भी होसकता हैं पोसिशनल ट्रेड भी हो सकता हैं शार्ट टर्म ट्रेड के साथ साथ मल्टीबैग्गेर ट्रेड भी हो सकता हैं। उसके साथ डे ट्रेड भी कर सकते हैं मतलब दोनों के लिए। जैसे के अगर आप ट्रेड करते हैं ट्रेड करने से पहले आप स्टॉक सिलेक्शन में हार जाते हैं। कोनसा स्टॉक सेलेक्ट करू ,कैसा स्टॉक सेलेक्ट करू किस बेस के ऊपर में स्टॉक सेलेक्ट करू क्यू के स्टॉक चयन में अगर गलती होगये तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

अगर आप स्टॉक चयन करते हैं तो डेली ट्रेंडिंग उप स्टॉक जो हैं उसको चयन करें। जैसे असा स्टॉक जो इंट्राडे में डे चार्ट में पिछले २ दिन ये ५ दिन से यह फिर आजकी डेट में ट्रेंडिंग में हैं उसे चयन करें।  आज की डेट में ट्रेंडिंग में हैं आप कैसे जानेंगे। कुछ इस तरह से जान न हैं पिछले कुछ दिनों की जो ट्रेंडिंग हैं उस ट्रेंड को देखते हुए आप फंड आउट कर सकते हैं। Stock fut Live Free Tips-Best Intraday Trading Calls

कोनसी शेयर डेली ट्रेंडिंग में उप में हैं।  इस तरह की शेयर में आप इंट्राडे ट्रेड और पोसिशनल ट्रेड की माध्यम से निवेश भी कर सकते हैं। अगर खरीदने के लिए ऐसी शेयर आप चयन करते हैं तो सबसे पहले आपको ये देखना हैं के में जिस शेयर को चयन किआ इंट्राडे में ट्रेड करने के लिए डेली ट्रेंडिंग अप हैं के नहीं क्यू के मुझे बुय ही करना हैं। अब हमें बुय लेवल जेनेरेट करना हैं कोनसी लेवल में बुय करना हैं। लेवल मतलब ब्रेक आउट , इस प्राइस को अगर ब्रेक आउट करते हैं तो शेयर प्राइस ऊपर जायेगा और अगर इस प्राइस को ब्रेक आउट नहीं किआ तो ऊपर जाने की सम्भाना नहीं हैं।

इंट्राडे ट्रेडिंग में एक ब्रेक आउट लेवल को फंड आउट करे। अगर आप ब्रेक आउट लेवल फंड आउट करना चाहते हैं तो पहले रेजिस्टेंस लेवल फंड आउट कीजिए।  अगर प्राइस रेजिस्टेंस लेवल के निचे हैं तो ज्यादातर ट्रेडर ओल्ड ट्रेडर भी जो पिछले कुछ सालो से मार्किट में हैं ऐसी ट्रेडर भी किआ करते हैं जब प्राइस रेजिस्टेंस लेवल के निचे रहते हैं तो वह से सेल्ल करते हैं। न सेल्ल मत करो क्यू के एक ट्रेंडिंग स्टॉक जब रेजिस्टेंस को ब्रेक आउट करते हैं तो प्राइस ऊपर की तरफ ही मूवमेंट रहता हैं।  अगर ब्रेक आउट नहीं करते हैं तो अलग बात हैं। अगर आप ऐसी १० ट्रेड करते हैं मतलब ट्रेंडिंग शेयर के रेजिस्टेंस लेवल के निचे अगर सेल्ल करते हैं तो १० ट्रेड में से ३ ट्रेड ही आप को प्रॉफिट दे सकते हैं बाकि ७ ट्रेड में नुकसान मिलेगा क्यू के ट्रेंडिंग शेयर ज्यादातर टाइम ऐसी परिस्थिति में उप ट्रेंड को कंटिन्यू रखते हैं। Stock fut Live Free Tips-Best Intraday Trading Calls

इस सलाह को नोट करके रखे ट्रेंडिंग शेयर जब अपनी रेजिस्टेंस लेवल के अस पास रहता हैं ऐसी परिस्थिति में अगर आपको ट्रेड करने की इच्छा होता हैं तो सिर्फ बुय करे वोभी तब जब रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेक आउट करे क्यू के ऐसी ट्रेड आपको मुनाफा देने की समता रखते हैं ,अगर देखा जाये तो तब रेजिस्टेंस एक स्ट्रांग सपोर्ट का काम करेगा। बहेतर हैं के रेजिस्टेंस लेवल के निचे सेल्ल न करके बुय करने के लिए ही वेट करे।  सेल्ल पोसिटिव आपको २ से ३बर ही प्रॉफिट देसकते हैं ७ टाइम लोस्स देगा तो ७ टाइम को अगर मुनाफा में कन्वर्ट करना हैं तो सिर्फ बुय ही करे।

अब बात करेंगे ट्रेंड अप बय प्राइस।  फाइव डेज ट्रेंडिंग अप , १० डेज ट्रेंडिंग अप। इस से पहले हमने बात किआ था ट्रेंडिंग अप अब बात करेंगे ट्रेंड उप बी प्राइस ,प्राइस उप जा रहे हैं ट्रेंड  के साथ मतलब ट्रेंड भी अप और साथमे प्राइस भी अप।

BUY VOLTAS FUT ABOVE 636 STOPLOSS BELOW 630 TGT 639/645.30/649

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top