[29600 PE] Bank nifty Call Option,Nifty Put Option With 90% Accuracy Free Stock and Nifty Tips

29600 pe bank nifty call option-Free Stock and Nifty Tips

option-Free Stock and Nifty Tips, प्रतिदिन bank nifty cal option tips प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट की इसी आर्टिकल को visit करें। intraday live free tips, “Free Nifty Option Tips, Nifty Options Tips,

ऑप्शनट्रेड अंदाजा से नहीं होता और ऑप्शन ट्रेड होता है मैथमेटिक्स कैलकुलेशन से इसलिए क्योंकि ऑप्शन ट्रेडिंग में ऑप्शन प्रीमियम एक्सपायरी के दिन जीरो हो जाता है। ऑप्शन ट्रेडिंग में इंप्लायड वोलैटिलिटी, Open Interest , चेंज इन ओपन इंटरेस्ट, इंट्रिन्स वैल्यू , Delta, Gama, Theta, Vega, Omega थिअरी यह सारे मैथमेटिक्स को मह्त्ब देते हुए मैथमेटिक्स फार्मूला को कैलकुलेट करके ऑप्शन प्रीमियम होता है।

सूचना सूची / Option Information List

ऑप्शन ट्रेडिंग की पसंदीदा /Who likes option trading
ऑप्शन ट्रेडिंग में नुकसान क्यों / Why loss in option trading
लाभदायक विकल्प ट्रेडिंग में नुकसान क्यों होता है ? Why is there a loss in profitable option trading?
OPTION TRADING VIEW: ट्रेड कैसे करें / How to trade
बेयर कॉल स्प्रेड/ Bear Call Spread — बेयर कॉल स्प्रेड का मतलब दो कॉल ऑप्शन का कॉम्बिनेशन
ऑप्शन ट्रेडिंग सुनिश्चित करना / ऑप्शन ट्रेडिंग रणनीति /ऑप्शन ट्रेडिंग कैसे करते हैं 
 BANK NIFTY MAX PAIN MARKET SENTIMENT
Long Straddle Option Strategy 
Long Straddle Put Option विवरण
Long Straddle Call Option विवरण

ऑप्शन ट्रेडिंग की पसंदीदा /Who likes option trading

ऑप्शन ट्रेडिंग रिटेल इन्वेस्टर सबसे ज्यादा पसंद करते हैं ऑप्शन ट्रेडिंग को रिटर्न इन्वेस्टर इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि ऑप्शन ट्रेडिंग में लो इन्वेस्टमेंट में बड़े ट्रेड हो जाता है खास करके बैंक निफ़्टी ऑप्शन और निफ्टी ऑप्शन में।

निफ़्टी ऑप्शन और बैंक निफ़्टी ऑप्शन में से सबसे ज्यादा लोकप्रिय है ट्रेडर के सामने बैंक निफ़्टी ऑप्शन। कुकी बैंक निफ़्टी ऑप्शन में volatility ज्यादा है जिसके कारण मूवमेंट बहुत ज्यादा होता है प्राइस में साथ में बैंक निफ़्टी ऑप्शन केबल 20 क्वांटिटी का है।बैंक निफ़्टी ऑप्शन क्वांटिटी २० होने के कारण एक लोट में कम बैलेंस में ट्रेड हो जाता है। जैसे पर्टिकुलर किसी स्ट्राइक प्राइस की प्रीमियम अगर ₹100 हैं तो 20 क्वांटिटी मल्टीप्लाई ₹100 कुल ₹2000 की इन्वेस्टमेंट और प्रॉफिट की बात करें तो कुछ ही मिनट में डबल भी हो सकता है 3 गुना भी हो सकते हैं। 29600 pe banknifty call option

ऑप्शन ट्रेडिंग में नुकसान क्यों / Why loss in option trading

और ऐसा भी देखा देखा जाता जाता है कुछ ही मिनट में 5 गुना प्रॉफिट मिलता है।  लेकिन यह बात भी सत्या है 5 गुना प्रॉफिट लेने के लिए  ट्रेडर के पास इतना धैर्य नहीं रहता है जिसके कारण ट्रेडर कम  मुनाफा में बाहर हो जाता है।  लेकिन अक्सर यह देखा जाता है ऑप्शन मार्केट में जब नुकसान करते हैं तो प्रॉफिट की तुलना में नुकसान बहुत ज्यादा होता है क्योंकि जब नुकसान होता है तब इंतजार करता है थोड़ा सा Loss रिकवरी हो जाए तो ऑप्शन पोजीशन कट कर देंगे, रिकवरी के इंतजार में और भी ज्यादा नुकसान हो जाता है। [29600 PE] Bank nifty Call Option

लाभदायक विकल्प ट्रेडिंग में नुकसान क्यों होता है ? Why is there a loss in profitable option trading?

जब प्रॉफिट की बारी आता है तब क्या होता है ? तब ट्रेडर कम प्रॉफिट में बाहर हो जाता है यह सोच कर कि शायद प्राइस गिरी जाए जो भी मुनाफा मिल रहा है उसे बुक कर लेते हैं, प्राइस जब गिरेगा नीचे से फिर से खरीदेंगे, लेकिन प्राइस नीचे ना गिर के ऊपर की तरफ भागते हैं और हम सोचते रहते हैं यह क्या हो गया, उसी समय अपने धैर्य खो देते हैं और अपट्रेंड में उप्पेर प्राइस में फिर से ऑप्शन खरीद लेते हैं और प्राइस नीचे गिर जाता है, आपको नुकसान उठाना पड़ता है। 29600 pe bank nifty call option

BANK NIFTY OPTION 29600 PE Expiry 03 OCT TIME 11.15

यहाँ पर दिए गए बुय Buy एंट्री लेवल अगर एक्सेक्यूटे होता हैं तो हम बुय Buy करेंगे साथ में टारगेट और स्टॉपलॉस को फॉलो करेंगे। If the Buy entry level given here is executed, then we will buy and follow the target and stop-loss together.

BUY BANKNIFTY 29600 PE @ 366 TG 389/442/525/660 SL 280

यहाँ पर दिए गए sell एंट्री लेवल अगर एक्सेक्यूटे होता हैं तो हम sell करेंगे साथ में टारगेट और स्टॉपलॉस को फॉलो करेंगे। If the sell entry-level given here is executed, then we will sell together and follow the target and stop loss.

SELL BANK NIFTY 29600 PE @ 270 TG 253/217/172/120 SL 360

BANK NIFTY 29600 PE SELL 2ND TARGET DONE TIME 13:35

OPTION TRADING VIEW: ट्रेड कैसे करें / How to trade

इस वेबसाइट में ऑप्शन कॉल और पुट का इंट्राडे ट्रेडिंग लेवल दिए गए हैं। [29600 PE] Banknifty Call Option, Nifty Put Option With 90% Accuracy, इस लेवल के ऊपर बेस करके हम इंट्राडे ऑप्शन ट्रेड कर सकते हैं। लकिन जहातक ऑप्शन ट्रेडिंग की बात होती हैं तो ट्रेडर कॉल ऑप्शन और पुट ऑप्शन को सिर्फ बुय खरीद ते हैं। लकिन एक बात आपको ध्यान में रखना हैं के ऑप्शन ट्रेडिंग में कॉल और पुट को पहले SELL भी कर सकते हैं जिसको कहते हैं ऑप्शन राइटिंग। मतलब किसी एक प्राइस SELL करके निचे बुय buy करना। यहाँ पर दिए गए बुय Buy एंट्री लेवल अगर एक्सेक्यूटे होता हैं तो हम बुय Buy करेंगे साथ में टारगेट और स्टॉपलॉस को फॉलो करेंगे। If the Buy entry level given here is executed, then we will buy and follow the target and stop-loss together. यहाँ पर दिए गए sell एंट्री लेवल अगर एक्सेक्यूटे होता हैं तो हम sell करेंगे साथ में टारगेट और स्टॉपलॉस को फॉलो करेंगे। If the sell entry-level given here is executed then we will sell together and follow the target and stop loss. बुय Buy एंट्री लेवल के ऊपर हमें बुय करना हैं अगर पहले sell करते हैं तो sell एंट्री लेवल के निचे सेल्ल करेंगे। प्रवेश स्तर से ऊपर खरीदें, अगर हम पहले बेचते हैं, तो बेचने के लिए प्रवेश स्तर से नीचे बेच देंगे। Buy above the entry-level , if we sell first, then sell will sell below the entry-level. Bank Nifty Call Put Option Intraday 29600 CE Live Free Tips For Today, “Bank Nifty Call Put Option Intraday 29600 CE Live Free Tips For Today”

बेयर कॉल स्प्रेड/ Bear Call Spread — बेयर कॉल स्प्रेड का मतलब दो कॉल ऑप्शन का कॉम्बिनेशन

बेयर कॉल स्प्रेड में दो कॉल ऑप्शन को सिलेक्ट करके ट्रेड किया जाता है, जैसे कॉल ऑप्शन को बाय करना और कॉल ऑप्शन को सेल्ल  करना, बेयर कॉल स्प्रेड में ऐसी स्ट्राइक प्राइस को चयन किया जाता है जो हायर स्ट्राइक प्राइस से ऊपर की तरफ और लोअर स्ट्राइक प्राइस से नीचे की तरफ है। अर्थात लोहार स्ट्राइक कॉल ऑप्शन सेल करना है और हायर स्ट्राइक कॉल ऑप्शन भाई करना है मार्केट टूटने से लिमिटेड नुकसान होगा और उसके विपरीत मार्केट बढ़ने से लिमिटेड मुनाफा मिलेगा। इस तरीके से बेयर कॉल स्प्रेड रणनीति के माध्यम से हम ऑप्शन में ट्रेड कर सकते हैं और अपनी लॉस को सीमित कर सकते हैं। उसके साथ मुनाफा भी हमें सीमित तक ही मिलेगा।

ऑप्शन ट्रेडिंग सुनिश्चित करना / ऑप्शन ट्रेडिंग रणनीति /ऑप्शन ट्रेडिंग कैसे करते हैं 

तो आपको तै करना है के अब ऑप्शन में ट्रेड कैसे करेंगे, बेयर कॉल स्प्रेड  के माध्यम से ट्रेड करेंगे या फिर नहीं, अगर आप नुकसान को सीमित रखना चाहते हैं तो बेयर कॉल स्प्रेड के माध्यम से ट्रेड कर सकते हैं, क्योंकि मार्केट में एक कहावत है प्रॉफिट चाहे सीमित तक हो, प्रॉफिट चाहे हमें कम क्यों ना मिले लेकिन नुकसान होने से बचना है। 29600 pe banknifty call option, Nifty Put Option With 90% Accuracy.

 BANK NIFTY MAX PAIN MARKET SENTIMENT

Current Price 29889.8   Max Pain   30000
  BANKNIFTY   Lower Range   28800
PCR 0.9   Upper Range   31100
IV 32.02            
  BANKNIFTY   Highest Call OI   31000
      Highest Put OI   30000
Chng in OI              
Puts Today 1140500   2nd Highest Call OI   32000
Calls Today 1240740   2nd Highest Put OI   29000

Long Straddle Option Strategy 

ऑप्शन स्ट्रेट जी में आज हम बात करेंगे Long Straddle Option  के ऊपर । Derivatives Option मार्केट में अर्थात ऑप्शन मार्केट में बहुत सारे रणनीति उपलब्ध है उसमें से लॉन्ग स्टैंडल एक strategy भी है। लॉन्ग स्ट्रैडले रणनीति में सेम स्ट्राइक प्राइस के कॉल और पुट खरीदा जाता है। ऑप्शन रणनीति में लॉन्ग स्ट्रैडले में लॉन्ग का अर्थ है ऑप्शन को खरीदना और स्ट्रैडले का अर्थ है सेम स्ट्राइक प्राइस के ऑप्शन को खरीदना। लॉन्ग स्ट्रैडले रणनीति में हायर स्ट्राइक प्राइस के कॉल ऑप्शन और पुट ऑप्शन खरीदे जाता है , जैसे वर्तमान परिस्थिति में निफ़्टी फिफ्टी Nifty 50 के मुल्ले अगर 11200 चल रहा है तो हायर स्ट्राइक प्राइस के 11400 यह फिर 11600 का कॉल ऑप्शन और 11400 यह फिर 11600 का पुट ऑप्शन सिलेक्ट किए जाता है खरीदने के लिए। क्योंकि तब Straddle में हायर स्ट्राइक प्राइस के सैम strike प्राइस को कॉल और पुट में खरीदे जाते हैं।  ऐसी परिस्थिति में कॉल ऑप्शन आउट द मानी Out The Money में रहता है और पुट ऑप्शन इन थे मनी In The Money में रहता है।

Long Straddle Put Option विवरण

हायर पुट ऑप्शन को खरीदे जाता है इसलिए क्योंकि अगर मार्केट टूटता है तो मार्केट ज्यादा टूटने के कारण हायर स्ट्राइक प्राइस के पुट ऑप्शन जो प्रीमियम है वह बहुत तेज गति से बढ़ेगा। पुट ऑप्शन तेज गति से भरने का कारण यह है के मार्केट की वर्तमान प्राइस चुने हुए स्ट्राइक प्राइस के काफी नीचे रहेगा और स्ट्राइक प्राइस निफ़्टी फिफ्टी के बर्तमान प्राइस में काफी डिस्टेंस रहेगा साथ ही साथ निफ़्टी फिफ्टी के प्राइस ओवरऑल स्ट्राइक प्रीमियम के नीचे ट्रेड करेगा।  इसीलिए मार्केट टूटने के कारण स्ट्राइक प्राइस के पुट ऑप्शन में तेज गति से मुनाफा मिलेगा।

दूसरे तरीके से इसे समझने की अगर कोशिश करें तो कुछ इस तरह से होता है निफ़्टी फिफ्टी के वर्तमान प्राइस अगर 11200 है तो 11400 पुट  खरीदने के कारण मार्केट जब टूटता है तो प्रॉफिट इसलिए मिलता है क्योंकि तब बाजार मूल्य 11200 के नीचे रह जाते हैं और 11200 रेसिस्टेंस बन जाते हैं जिसके कारण मुनाफा ज्यादा मिलता है पुट ऑप्शन में।

Long Straddle Call Option विवरण

लेकिन अगर कॉल  को देखा जाए तो कॉल ऑप्शन में नुकसान काम मिलता है इसलिए क्यों कि तब  कॉल प्राइस पार्टिकुलर स्ट्राइक प्राइस की यानी 11400 की स्ट्राइक प्रीमियम धीरे-धीरे घटते है। 11400 की कॉल ऑप्शन प्रीमियम धीरे-धीरे घटने का कारण यह है तब बाजार मूल्य 11200 के आस-पास रहते है। दूसरी तरीके से इसे समझने की कोशिश करें तो कॉल आउट दमानी Out The Money स्ट्राइक प्रीमियम हमेशा धीरे धीरे घटते हैं। 29600 pe bank nifty call option, Nifty Put Option With 90% Accuracy

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top