Bank Nifty कॉल ऑप्शन पुट ऑप्शन कब buy करें / When to Buy Call Put Option

Bank Nifty Call Put Option, Banknifty Call Option, and Nifty Put Option

Banknifty Call Option Nifty Put Option With 90% | Free Stock and Nifty Tips, bank nifty Call Option and Nifty Put Option bank nifty call put options intraday live free tips Online Option Trading Tips, Prices bank nifty option tips free best bank nifty option tips provider call put option tips 100 accuracy bank nifty options free nifty option tips with a single target jackpot option tips best nifty tips provider in India option trading tips free trial 100 accurate nifty option tips best bank nifty option tips provider bank nifty option jackpot calls bank nifty 28100 ce live level

BANKNIFTY OPTION 28100 CE  Expiry 19 Sep TIME 2.34

BUY BANKNIFTY 28100 CE @ 215 TG 235/281/356/480 SL 158

SELL BANKNIFTY 28100 CE @ 152 TG 139/112/51/28 SL 210

SELL BANKNIFTY 28100 CE 2ND TARGET DONE TIME 2.47

कॉल ऑप्शन पुटऑप्शन कब बुय करें / When to Buy Call Option

Banknifty Call Option Nifty Put Option With 90% | Free Stock and Nifty Tips, मार्केट जब ट्रेंडिंग में है ट्रेंडिंग चाहे बुलिश हो या फिर बेयरिश अर्थात मार्केट अगर एक तरफा अपट्रेंड में है, हायर हाय बनाते हुए अपट्रेंड रैली कंटिन्यू है तो बुय कर सकते हैं और बाजार जब एक तरफा डाउन ट्रेन में है अर्थात लोअर लो के माध्यम से नीचे गिर रहे हैं तब बुय  कर सकते हैं लेकिन डाउन ट्रेन में सिर्फ पुट ऑप्शन को खरीदेंगे। ऑप्शन दो समय के ऊपर निर्भर करके खरीद सकते हैं ऑप्शन खरीदने के लिए कॉल और पुट है मतलब कॉल और पुट ऑप्शन को हम खरीद सकते हैं। Bank Nifty Call Put Option

घटना समाचार रणनीति / Markets News Today

ऐसा कोई इवेंट जैसे आरबीआई पॉलिसी इलेक्शन रिजल्ट री कैपिटलाइजेशन तभी इवेंट में मार्केट आप यह डाउन रहता है तब ऑप्शन बुय किया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है तब कोई इंस्टिट्यूट या फिर बैंकिंग हाई क्वालिटी में ट्रेड करता है और मार्केट एक तरफा रहता है। ऑप्शन बायर को हमेशा झुंड की तरह शिकार करके तुरंत बाहर हो जाना है और यह खास करके मार्केट जब ओपन होता है तब 9:15 से 9:30 तक ओपन और लो समान रहता है तब बुएरस ऑप्शन बाई करते हैं। कोई इवेंट न्यूज़ के कारण भी मॉर्निंग में 15 से 30 मिनट बायर ऑप्शन बाई में हावी रहता है तब भाई कर सकते हैं ऑप्शन को कके  तब कॉल एंड पुट ऑप्शन में ट्रेंडिंग रहता है।

ऑप्शन में कैसे ट्रेड करें

इवेंट से पहले दिन मैक्सिमम टाइम मार्केट रेंज बाउंड में रहता है। इवेंट के दिन अर्थात नेक्स्ट डे कभी भी ऐसा होता है गैप उप और गैप डाउन में ओपन होता है। अगर गैप डाउन में बाजार ओपन होता है तो बाजार फिर से गैप को फिल करने की कोशिश करते हैं और ऐसा भी अक्सर देखा जाता है कम से कम एक बार बाजार उस गैप को फील करते हैं तब ऑप्शन बाय कर सकते। ट्रेंडिंग डे महीने में चार या 5 दिन ही मिलते हैं मतलब 20% मार्केट ट्रेंडिंग रहते हैं और 80% मार्केट रेंज बाउंड में या फिर कुछ वोलेटाइल रहता है। जब मार्केट में इवेंट रहता है या उपकमिंग इवेंट है तो ऐसी परिस्थिति में मार्केट हाई वोलेटाइल रहते हैं।  इवेंट के दिन हाई वोलेटाइल और ऑप्शन प्राइस बहुत ज्यादा इनक्रीस होता है, जैसे अक्सर देखा जाता है ₹50 प्रीमियम की पर्टिकुलर स्ट्राइक प्राइस ₹500 भी हो जाता है।

कॉल एंड पुट ऑप्शन

ऑप्शन ट्रेडर को एक बात हमेशा याद रखना है जैसे इवेंट के दिन हाई वोलेटाइल होने के कारण नेक्स्ट डे वोलेटाइल में क्रैश आता है और ऑप्शन बयार को नुकसान होता है अगर ऑप्शन बुय पोजीशन कैर्री करते हैं तो। इवेंट खत्म होने के बाद 2 दिन मार्केट रेंज बाउंड में रहता है इसी लिए इस परिस्थिति में पुट ऑप्शन और कॉल ऑप्शन में से किसी भी स्ट्राइक के ऑप्शन होल्ड नहीं करना है।

Option Experation

एक्सपेरी दिन में गामा के कारण मतलब गामा लो के कारण डेल्टा भी लो होता है और प्रीमियम बहुत छोटा हो जाता है कहने का अर्थ यह है एक्सपेरी के दिन गमा और डेल्टा लो रहते हैं खास करके दूर की स्ट्राइक प्राइस और ऐसी परिस्थिति में आउट द मनी कॉल ऑप्शन या फिर पुट ऑप्शन में से किसी भी स्ट्राइक ऑप्शन को हमें होल्ड नहीं करना है।

जब किसी पर्टिकुलर स्ट्राइक प्राइस की प्रीमियम छोटा हो जाता है लो प्रीमियम में मिलता है और एक्सपायर के दिन कुछ टाइम तक अगर बाजार रेंज बाउट या फिर कह सकते हैं कंसोलिडेट रहता है मार्केट में उसी समय ₹3 ₹5 का प्रीमियम कॉल ऑप्शन या पुट ऑप्शन बुय करके अच्छा पैसा मिलता है क्योंकि तब एक बड़ी मूवमेंट आता है और उसी मूवमेंट में Option बाय कर के मुनाफा किआ जा सकता है।

Option बायर तब मुनाफा कर सकता है जब उसको पता होता है इवेंट कब आ सकता है इवेंट में कैसे ट्रेड  करना है और असा दिन कब आसक्त हैं। २ या ३ महिनेमे जो एक्सपायरी डे सिर्फ one साइड मार्किट रहे सकता हैं इसके लिए रोलओवर डाटा देखके भी ट्रेड किआ जा सकता  है। Bank Nifty Call Put Option

आप सबको मिलेगा प्रतिदिन Update इस Website में ं,शेयर की Buying Level Selling Level और Target साथ में  शेयर की Weekly Resistance Weekly Support Monthly Resistance Monthly Support, जिसके ऊपर निर्वर करके आप ट्रेड कर सकते हैं।

आप सबको मिलेगा वोह सुबिधाये जो आप को देगा अच्छा मुनाफा।अगर आप मुनाफा करना चाहते हैं तो इस Website को प्रतिदिन Visit करे।

अगर आप मेरी लिंक थ्रू  ASTHA में अकाउंट ओपन करते हैं तो आपको मिलेगा आल सेगमेंट के कॉल मुफ्त में। अगर आस्था में अकाउंट ओपन करना हैं तो इस ईमेल पर मेल करे। If you open an account in my link through ASTHA, you will get all segment calls free. If you want to open an account in ASTHA, then mail it to this email. anjantechresearch@gmail.com / contact 9862544240/ whatsapp 9862544240

विकल्प अधिकतम दर्द क्या है ? What is Option Max Pain? Options Max Pain Theory

यह माना जाता है कि 90% विकल्प पैसे से बाहर निकलते हैं out the money. ओपशंस ट्रेड में ज्यादातर बयेर्स पैसा खो देते हैं। स्टॉक यह फिर इंडेक्स की underlying प्राइस जो भी हो out the money स्ट्राइक में बयेर्स नुकसान करते हैं बुय करके और सेलर्स मतलब writers मुनाफा करते हैं एक्सपायरी के दिन। एक्सपायरी दिन में out the money ज्यादातर समय जीरो हो जाता हैं। एक्सपायरी हमेशा मैक्स पैन स्तर के नजदीक क्लोज होता हैं क्यू के ट्रेडर्स/ सेलर्स हमेशा मैक्स पैन स्तर पर मार्किट अर्थात उस particular स्ट्राइक जिसमे बुएरस दर्द महसूस कररहा हैं उसी स्ट्राइक प्राइस में क्लोज करते हैं हाई सेल्लिंग के साथ।

मैक्स पेन थ्योरी से एक व्यापारी को कैसे फायदा हो सकता है?
मैक्स पेन स्तर के साथ आप को पता लगाना हैं निचली सीमा और ऊपरी सीमा जो निचली सीमा मैक्स पेन स्तर के निचे रहेगा साथ मे ऊपरी सीमा जो मैक्स पेन स्तर के ऊपर रहेगा। मैक्स पेन थ्योरी के अनुसार आप ऊपरी सीमा को सेल कर सकते हैं जो out the money strike हैं। मैक्स पेन थ्योरी के अनुसार आप निचली सीमा को भी सेल कर सकते हैं जो out the money strike हैं। short strangle strategy करे जैसे लोअर रेंज PE और अपर रेंज CE को बेचकर मुनाफा कर सकते हैं।

BANKNIFTY MAX PAIN LEVEL /BANKNIFTY SENTIMENT Bank Nifty Call Put Option

Current Price 27992.1   Max Pain   27900
  BANKNIFTY   Lower Range   27400
PCR 1.13   Upper Range   28400
IV 23.23            
  BANKNIFTY   Highest Call OI   28500
      Highest Put OI   27500
Chng in OI              
Puts Today 1367600   2nd Highest Call OI   28000
Calls Today 1781960   2nd Highest Put OI   27800

AASTHA के बारे में जानें विस्तार से :- 

ASTHA TRADE COMPANY OVERVIEW

ASTHA TRADE Account opening link  CLICK HERE:– https://asthatrade.com/?c=5HTu3

40 X Margin NSE Cash Intraday (MIS)

66 X Margin NSE Futures & MCX Futures Intraday (MIS)

10 X Margin NSE Cash Delivery (CNC)

7 X Margin NSE Options (selling) Intraday (MIS)

 Nifty option sell any strike price 4000 only per lot

 Banknifty option sell any strike price 4000 only per lot

 Nifty future buy sell 4000 only per lot

 Banknifty future buy sell 4000 only per lot

To open a DEMAT account, Please register on the below link…

ASTHATRADE MARGIN 

आप सबको मिलेगा प्रतिदिन Update इस Website में ,शेयर की Buying Level Selling Level और Target साथ में  शेयर की Weekly Resistance Weekly Support Monthly Resistance Monthly Support, जिसके ऊपर निर्वर करके आप ट्रेड कर सकते हैं।

आप सबको मिलेगा वोह सुबिधाये जो आप को देगा अच्छा मुनाफा।अगर आप मुनाफा करना चाहते हैं तो इस Website को प्रतिदिन Visit करे। Bank Nifty Call Put Option

DISCLAIMER     

शेयर / स्टॉक मार्केट में निवेश करने में वित्तीय जोखिम शामिल हैं, अपनी मेहनत की कमाई को निवेश करने से पहले अपने स्वयं के अनुसंधान और विश्लेषण करें।  

मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह पोस्ट वीडियो पूरी तरह से शैक्षिक उद्देश्य के लिए है। हम किसी भी ट्रेडिंग या निवेश विचारों की सलाह नहीं दे रहे हैं। हम यह जोड़ना चाहते हैं कि इस वेबसाइट पोस्ट वीडियो में निहित डेटा इंडिगेटर सिग्नल वास्तविक समय या सटीक नहीं हैं। सभी सीएफडी ट्रेडेड इंस्ट्रूमेंट्स (स्टॉक, इंडेक्स, फ्यूचर्स, कमोडिटीज) और फॉरेक्स की कीमतें एक्सचेंज द्वारा नहीं बल्कि वेब आधारित चार्टिंग प्लेटफॉर्म द्वारा प्रदान की जाती हैं, और इसलिए इंडिगेटर सटीक नहीं हो सकते हैं और वास्तविक बाजार कीमतों से भिन्न हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि कीमतें सूचक हैं। और व्यापार या निवेश के उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं है।इसलिए, इस डेटा, संकेतक, चार्टिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी व्यापारिक हानि के लिए मैं कोई ज़िम्मेदारी नहीं उठाता। यह विश्लेषण विशुद्ध रूप से तकनीकी टिप्पणियों पर आधारित है और वास्तविक धन के साथ निवेश करने के लिए नहीं है। मेरे पास बाज़ार में कोई पद नहीं है। कोई भी अपने जोखिम पर बाज़ार में स्थिति बना सकता है।

Bank Nifty Call Option Put Option Kab Buy Karen / When to Buy Call Option

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top